Sunday, May 12, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

जिला मुख्यालय चंबा  में  मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में साइकिल रैली आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 28, 2024 06:35 PM
चंबा,
 
 
अतिरिक्त उपायुक्त राहुल चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की साइकिल रैली
 
स्वीट कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय  में एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसे अतिरिक्त उपायुक्त राहुल चौहान ने  दीप प्रज्वलन के पश्चात हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर राहुल चौहान ने कहा  लोकतंत्र के महापर्व में सभी  की भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर स्वीप  कार्यक्रम  के तहत आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों  की निरंतरता में ही चंबा  चौगान में  मिलेनियम गेट से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया ताकि  आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित व जागरूक किया जा सके।
 
उन्होंने बताया कि यह  साईकिल रैली मिलेनियम गेट चंबा से भरमौर चौक, मुगला, करीयां, रजेरा तथा मैहला होते हुए  वापस चौगान स्थित  मिलेनियम गेट में पहुंचने पर  संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि साइकिल रैली के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से इस साइकिल रैली का थीम मेरा वोट मेरा भविष्य निर्धारित किया गया था जिसके माध्यम से आम जनमानस में मतदान के महत्व बारे संदेश दिया गया।
 
 
 
उन्होंने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से देश के प्रति अपना दायित्व  निभाने को लेकर 1 जून को मतदान करने की अपील तथा मतदाताओं के सहायतार्थ  टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी प्रदान की गई।
 
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि ज़िला में मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) आरंभ किया गया है । इस कार्यक्रम के माध्यम से ज़िला  के विभिन्न हिस्सों के दूर -दराज  क्षेत्रों में भी  मतदाता जागरूकता गतिविधियां के तहत जिला के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को  अधिक-से-अधिक मतदान करने का आह्वान किया जा रहा है 
 
कार्यक्रम के दौरान साइकिल रैली  के प्रतिभागियों को एसडीएम चंबा अरुण शर्मा द्वारा प्रतिभागिता प्रमाण पत्र व मेडल   देकर  सम्मानित  किया
 
इस अवसर पर एसडीएम चंबा अरुण शर्मा,  तहसीलदार तहसीलदार अनूप डोगरा , स्वीप के ज़िला नोडल अधिकारी  अरविंद सिंह चौहान,  द्रोणाचार्य एवं समिति एजुकेशन एंड एनवायरमेंट समिति चंबा की अध्यक्ष आरती निर्यार व उनके टीम सदस्यों सहित अनेक विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने केलांग में निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा  डी ए वी पब्लिक सिनियर सेकंडरी स्कूल में धूम धाम से मनाया  मातृ दिवस सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागीः मुख्यमंत्री  सुजानपुर में सीएम  बचाओ के नारे के साथ कैप्टन रणजीत ने तेज किया प्रचार अरुण समर्थकों सहित कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए माइक्रो आब्जर्वर के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन देश ने तय कर लिया है कि अबकी बार चार सौ पार से आएंगे मोदी : जयराम ठाकुर भारत में एक ठग बंधन और इंडी गठ बंधन काम कर रहा है : कश्यप कांग्रेस रंग भेद, नसल भेद, जाति भेद, धर्म भेद करके एक बार फिर देश को विभाजन के कगार पर ले जा रही है : बिंदल वन मंडल डलहौजी की महत्वपूर्ण पहल- कैच द यंग अभियान।
-
-
Total Visitor : 1,65,06,709
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy